Top Banner
नव-प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु पी जी कॉलेज सोमेश्वर में इंडक्शन कार्यक्रम आयोजित

नव-प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु पी जी कॉलेज सोमेश्वर में इंडक्शन कार्यक्रम आयोजित

सोमेश्वर (अल्मोड़ा), 10 अगस्त। हुकुम सिंह बोरा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोमेश्वर, अल्मोड़ा में महाविद्यालय में नव-प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० अवनींद्र कुमार जोशी के दिशा निर्देशन में कला, वाणिज्य और विज्ञान संकाय में प्रथम सत्रार्ध में प्रवेश ले चुके नव आगंतुक विद्यार्थियों को सभी प्राध्यापकों द्वारा दिशा निर्देशित किया गया। 

महाविद्यालय परिवार द्वारा सभी विद्यार्थियों का परिसर में हार्दिक स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों को महाविद्यालय के नियम कानून, समय सारणी, पुस्तकालय, कंप्यूटर क्लास, गणवेश, पहचान पत्र आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। 

मनोविज्ञान विभाग की प्राध्यापिका प्रो० कमला धौलाखंडी द्वारा विद्यार्थियों को मनोविज्ञान विषय के संबंध में तथा महाविद्यालय से संबंधित आचार विचार एवं व्यवहार की विस्तृत जानकारी दी गई। भूगोल विभाग प्राध्यापक डॉ० चन्द्र प्रकाश वर्मा ने छात्रों को अनुशासन व नियमों की जानकारी दी, डॉ० जगदीश प्रसाद असिस्टेंट प्रोफेसर रसायन विज्ञान विभाग द्वारा विद्यार्थियों को महाविद्यालय की परीक्षा प्रणाली, प्रवेश नियमावली तथा स्टूडेंट कोड ऑफ कंडक्ट के बारे में बताया गया।  

हिंदी विभाग की प्राध्यापक डॉ० अमिता प्रकाश ने माध्यमिक शिक्षा और उच्च शिक्षा में अंतर को इंगित करते हुए जीवन की तैयारी के लिए उच्च शिक्षा की अध्ययन अवधि के महत्व को रेखांकित किया। गणित विभाग के प्राध्यापक डॉ० राकेश पांडे ने महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं के दायित्वों की जानकारी दी। 

डॉ० पुष्पा भट्ट एवं डॉ० सुनीता जोशी ने भी विचार रखे। कार्यक्रम का समापन महाविद्यालय के प्राचार्य के अध्यक्षीय संबोधन के साथ हुआ। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से महाविद्यालय के संसाधनों का भरपूर उपयोग कर एक श्रेष्ठ नागरिक बनने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक उपस्थित रहे।

Please share the Post to: