राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी में ओरिएंटेशन प्रोग्राम से नए सत्र का शुभारंभ

राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी में ओरिएंटेशन प्रोग्राम से नए सत्र का शुभारंभ

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 1 अक्टूबर 2021

जामणीखाल (टि० ग०)। दिनांक एक अक्टूबर को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल में महाविद्यालय के नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० सुषमा चमोली की अध्यक्षता में बीए /बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। ओरिएंटेशन प्रोग्राम में सभी छात्रों ने बढ़ चढ़कर कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत में छात्र-छात्राओं ने उच्च शिक्षा पर अपने विचार एवं उच्च शिक्षा से अपनी अपेक्षाओं पर बात रखकर की। महाविद्यालय में जंतु विज्ञान के प्राध्यापक डॉ० विनोद कुमार रावत ने इस अवसर पर सभी छात्रों को जीवन के नवीनतम अध्याय के शुभारंभ पर शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक बनकर देश के उत्थान में मूल्यवान भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में “राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 एवं उच्च शिक्षा”पर एक परिचयात्मक लेक्चर भी आयोजित किया गया था, जिसमें सभी सम्मानित प्राध्यापकों ने छात्रों से शिक्षा नीति 2020 पर अपने विचार साझा किए। महाविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्राध्यापक डॉ० आशुतोष कुमार ने छात्रों को नई शिक्षा नीति और उससे उत्पन्न अनेक संभावनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उनका मार्गदर्शन किया।

महाविद्यालय में भूगोल के प्राध्यापक डॉ० आशुतोष जंगवाण ने देश की प्रगति में शिक्षा की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए छात्र- छात्राओं का मार्गदर्शन किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० सुषमा चमोली ने छात्र-छात्राओं का महाविद्यालय में स्वागत करते हुए उन्हें जीवन प्रगति पथ पर अग्रसर होने की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में हिंदी के प्राध्यापक मनीष पंवार, राजनीति विज्ञान की प्राध्यापक सुश्री वंदना, वनस्पति विज्ञान की प्राध्यापक अनुपा फोनिया, भौतिक विज्ञान से डॉ० ऋचा गहलोत, गणित के प्राध्यापक डॉ० शाकिर शाह, राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक गौरव सिंह नेगी और भूगोल की प्राध्यापक सौम्या कबटियाल ने भी छात्रों का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम का मंच संचालन हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अरविंद सिंह राणा जी ने किया। इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित था।

Please share the Post to: