IPS अभिनव कुमार होंगे उत्तराखंड पुलिस के नए कार्यवाहक डीजीपी, आदेश जारी…

IPS अभिनव कुमार होंगे उत्तराखंड पुलिस के नए कार्यवाहक डीजीपी, आदेश जारी…

उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है।उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार 30 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं। वर्तमान में उत्तराखण्ड पुलिस के डीजीपी की जिम्मेदारी संभाल रहे आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार गुरूवार 30 नवंबर को 34 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगे। शासन ने उनकी जिम्मेदारी आईपीएस अभिनव कुमार को सौंपी है। जिसका आदेश जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि आईपीएस अभिनव कुमार अग्रिम आदेशों तक उत्तराखंड के नए कार्यवाहक डीजीपी होंगे। 

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं । जारी आदेश में लिखा है कि उत्तराखण्ड के वर्तमान पुलिस महानिदेशक  अशोक कुमार, (आई०पी०एस० आर०आर०-1989) के अधिवर्षता आयु पूर्ण करने पर दिनांक 30.11.2023 के अपरान्ह से सेवानिवृत्त होने के दृष्टिगत  अभिनव कुमार (आई०पी०एस० आर०आर०-1996). अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना एवं सुरक्षा, उत्तराखण्ड को दिनांक 01.12.2023 से वर्तमान पदभार के साथ-साथ अग्रिम आदेशों तक पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड के पद का अतिरिक्त प्रभार प्रदान किये जाने का निर्णय लिया गया है।

बताया जा रहा है कि अभिनव कुमार इससे पहले वह हरिद्वार और देहरादून पुलिस कप्तान रहे हैं। कुछ महीनों तक उन्होंने आईजी गढ़वाल के पद पर सेवा दी है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीआरपीएफ में सेवा दी। जिस वक्त जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई गई, अभिनव कुमार के हाथ में कमान थी। वर्तमान में वह मुख्यमंत्री के विशेष सचिव हैं। उत्तराखंड गठन के बाद अभिनव कुमार यहां आ गए थे। यहां उन्होंने विभिन्न जिलों की कप्तानी भी संभाली। वह 2009 में डीआईजी और 2014 में आईजी बने।

Please share the Post to: