Top Banner
लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडे ने अधिकारियों को दिए ये जरूरी निर्देश

लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडे ने अधिकारियों को दिए ये जरूरी निर्देश

हरिद्वार: उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडे आज हरिद्वार दौरे पर रहे। जहां उन्होंने लोक निर्माण विभाग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक में पंकज कुमार पांडे ने एनएच पर चल रहे कार्यों में गति लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि एनएच के जितने भी कार्य हरिद्वार में चल रहे (दूधाधारी चौक फ्लाईओवर, हरिद्वार नजीबाबाद का फोरलेन) हैं।उन्हें समय से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

बुधवार को उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडे हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक की।मौके पर जाकर एनएच के कार्यों का जायजा भी लिया।बैठक के बाद सचिव पंकज कुमार पांडे ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए सड़कें गड्डा मुक्त हो, इस क्रम में ही वे हरिद्वार आए हैं. वे खुद मौके पर जाकर जो भी कार्य चल रहे हैं, उनका निरक्षण करेंगे। साथ ही उनकी तरफ से संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि वे जल्द से जल्द अपने कार्यों को पूर्ण करें।

उन्होंने बताया कि हरिद्वार-देहरादून मार्ग पर दूधादारी चौक पर बन रहा ओवर ब्रिज 15 जनवरी 2024 तक तैयार हो जाएगा।जबकि हरिद्वार-नजीबाबाद वाला हिस्सा जून 2024 तक पूरा हो जाएगा।उन्होंने बताया कि हरिद्वार-नजीबाबाद मार्ग पर कोटावाली नदी पर पुल का निर्माण भी उसी के साथ पूर्ण कर लिया जाएगा।उन्होंने यह भी माना कि हरिद्वार-नजीबाबाद मार्ग पर बन रहे फोरलेन के कार्य में ठेकेदारों के साथ हुए कुछ विवाद के कारण कार्य की गति धीमी हुई। लेकिन अब विवाद दूर हो चुके हैं। उम्मीद है कि कार्य जल्दी पूर्ण कर लिया जाएगा।

Please share the Post to: