Top Banner
29 जनवरी को हरिद्वार से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए होगी रवाना

29 जनवरी को हरिद्वार से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए होगी रवाना

देहरादून: अब उत्तराखंड के रामभक्तों को अयोध्या दर्शन कराने के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन 29 जनवरी को हरिद्वार से रवाना होगी। अयोध्या में राम जन्मभूमि के दर्शन के बाद 31 जनवरी की शाम को ट्रेन अयोध्या से वापस हरिद्वार के लिए चलेगी। ट्रेन में 1500 आरएसएस, विहिप व भाजपा कार्यकर्ताओं को अयोध्या दर्शन को ले जाया जाएगा।

इससे पूर्व 25 जनवरी को हरिद्वार से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना होनी थी। भक्तों की सीट बुक हो चुकी थी। लेकिन अयोध्या में भक्तों की संख्या बढ़ने के कारण ट्रेन को रद्द कर दिया गया था। अब ट्रेन का नया शेड्यूल तय किया गया है। 29 जनवरी को दोपहर साढ़े तीन बजे आस्था स्पेशल ट्रेन 1500 रामभक्तों को अयोध्या लेकर जाएगी।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख संजय कुमार ने बताया कि आस्था स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए देहरादून से बड़ी संख्या कार्यकर्ता जाएंगे। 29 को रवाना होकर 30 की सुबह 10 बजे ट्रेन अयोध्या पहुंचेेगी। 30 व 31 जनवरी को अयोध्या में दर्शन करने के बाद 31 की शाम को पांच बजे रामभक्त हरिद्वार के लिए वापस चलेंगे।

आरएसएस के प्रांत मीडिया संवाद प्रमुख बलदेव पाराशर ने बताया कि सभी सीटों को लेकर बुकिंग हो चुकी है। ट्रेन में सभी के लिए समान सीटों की व्यवस्था है। किसी रामभक्त में कोई अंतर नहीं किया गया है।

Please share the Post to: