महाविद्यालय कोटद्वार में नैक मूल्यांकन पर जानकारी हेतु कार्यशाला का आयोजन

महाविद्यालय कोटद्वार में नैक मूल्यांकन पर जानकारी हेतु कार्यशाला का आयोजन

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में महाविद्यालय में नैक मूल्यांकन पर कार्य करने हेतु एक कार्यशाला आयोजित की गयी। कार्यशाला प्रभारी प्राचार्य डॉ० महन्थ मौर्य के संरक्षण के आयोजित की गयी।

महाविद्यालय नैक समिति के संयोजक डॉ० अनुराग अग्रवाल ने कार्यशाला आरंभ करते हुए विजिटिंग नैक टीम के कार्य और उत्तरदायित्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। डॉ० अग्रवाल ने कार्यशाला में उपस्थित महाविद्यालय प्राध्यापको को उनके विभागीय और व्यक्तिगत दायित्वो को विस्तार से बताया। और नैक समिति के समस्त सदस्यों ने विभिन्न मानदंडों पर विस्तार से चर्चा की।

डॉ० तनु मित्तल ने ए०क्यू०ए०आर० के मानदंड ०१ के अंतर्गत पाठ्यक्रम योजना और उसके कार्यान्वयन को विस्तार से बताया। मानदंड ०२ पर डॉ० अनुराग अग्रवाल ने शिक्षण अधिगम और मूल्यांकन पर बताया। शेष मानदंडों पर प्रो० एम डी कुशवाहा, डॉ० देवेंद्र सिंह चौहान, डॉ० प्रवीण जोशी, डॉ० योगिता, डॉ० एस के गुप्ता आदि ने पर विस्तार से चर्चा की।

डॉ० अनुराग अग्रवाल ने नैक हेतु सभी की सहभागिता को महत्वपूर्ण बताया और ग्रेड उन्नयन के लिए भी पूर्ण रूप से सहयोग देने को कहा गया। अस अवसर पर प्रश्नों और सुझावों का भी नैक समिति के सदस्यों ने निवारण किया। कार्यशाला के समापन में प्रभारी प्राचार्य डॉ० महन्थ मौर्य ने अपने अनुभवों को साझा किया। आपने महाविद्यालय के सभी प्राध्यापको को सकारात्मक विचार के साथ नैक में सभी की सहभागिता को महत्वपूर्ण बताया।
नैक समिति के अन्य सदस्य डॉ लता कैड़ा और डॉ अनिल मान ने भी सूक्ष्म कार्यशाला में सहभागिता की।

कार्यशाला में डॉ० एस आर कटियार, डॉ० स्मिता बडोला, डॉ० रमेश सिंह चौहान, डॉ० सुरमान आर्य, डॉ० अमित कुमार जायसवाल, डॉ० प्रीति रानी, डॉ० अभिषेक गोयल, डॉ० आदेश कुमार एवं महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक मौजूद रहे।

सम्बंधित ख़बरें भी पढ़े: 

Please share the Post to: