ग्राफिक एरा द्वारा कोरोना प्रभावित छात्रों की फीस में छूट की घोषणा, साथ ही कोविड केयर सेंटर 10 दिनों में शुरू होने की उम्मीद

ग्राफिक एरा द्वारा कोरोना प्रभावित छात्रों की फीस में छूट की घोषणा, साथ ही कोविड केयर सेंटर 10 दिनों में शुरू होने की उम्मीद

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 11 मई 2021
देहरादून। ग्राफिक एरा ने कोरोना के कारण अपने प्रियजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं को फीस में छूट देने की घोषणा की है। इसके साथ ही कोरोना की वजह से दिवंगत एच.ओ.डी. के परिवार को 15 लाख रुपये की सहायता देने का निर्णय किया है।

कोरोना काल में पीड़ितों के आंसू पोंछने के लिए एक के बाद एक कदम उठाने वाले ग्राफिक एरा ने आज यह कदम उठाया है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. कमल घनशाला ने कहा कि कोरोना की गिरफ्त में आने से काफी लोगों की जिंदगी की डोर टूट गई है। बहुत से परिवारों के ऐसे सदस्यों की भी जान चली गई है जिन पर परिवारों की अर्थ व्यवस्था निर्भर थी। ग्राफिक एरा ने गहन दुख की इस घड़ी में ऐसे सभी छात्र-छात्राओं से इस सत्र फीस माफ करने का निर्णय किया है, जिनके अर्निंग पेरेंट का कोरोना के कारण निधन हो गया है।

डॉ. कमल घनशाला ने बताया कि फीस में यह छूट ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के साथ ही ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के तीनों परिसरों के पीड़ित छात्र-छात्राओं को दी जाएगी। इससे पहले ग्राफिक एरा लॉकडाउन के चलते सभी छात्र-छात्राओं को ट्रांसपोर्टेशन और स्पोर्टस फीस से मुक्त कर चुका है। उन्होंने बताया कि ग्राफिक एरा के इंफ्रॉरमेंशन टेक्नोलॉजी के विभागाध्यक्ष प्रो. मनीष महाजन के परिवार को 15 लाख रुपये सहायता के रूप में देने का निर्णय किया गया है। हाल ही में कोरोना से पीड़ित प्रो. मनीष महाजन का देहांत हो गया था।

दूसरी तरफ, कोरोना से पीड़ित लोगों को अस्पतालों में भर्ती होने में सामने आने वाली दिक्कतों को देखते हुए ग्राफिक एरा के प्रबंधन ने बहुत जल्द धूलकोट में अस्पताल परिसर में कोविड केयर सेंटर शुरू करने का निर्णय किया है। इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। उम्मीद है कि 10 दिनों के भीतर इस कोविड सेंटर में कोरोना मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया जाएगा।

Please share the Post to: