सफलता: गूगल ने दिया जीतेन्द्र को 1.8 करोड़ का पैकेज, पढ़िए कामयाबी का मन्त्र

सफलता: गूगल ने दिया जीतेन्द्र को 1.8 करोड़ का पैकेज, पढ़िए कामयाबी का मन्त्र

गूगल में हरियाणा के जीतेन्द्र की शानदार सफलता

Google में नौकरी पाना आसान बात नहीं है लेकिन हरियाणा के लड़के ने 7 महीने की मेहनत से 1.8 करोड़ की नौकरी हासिल की। चरखी दादरी के समसपुर गांव के निवासी जितेंद्र फोगाट को गूगल ने 1.8 करोड़ का पैकेज दिया है। जितेंद्र अपनी इस सफलता से बेहद खुश है। उनके परिवार के लोग भी अपने बेटे की इस तरक्की से बेहद उत्साहित हैं।

जितेंद्र फोगाट का गूगल में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर चयन हुआ है। उनका कहना है कि गूगल ने उन्हें 1.8 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज दिया है। जितेंद्र ने अपनी उच्च शिक्षा अमेरिका से ग्रहण की है। उन्होंने बताया कि 7 माह की कड़ी मेहनत के फल स्वरुप ही उनका चयन गूगल में हुआ है। इसलिए वह बेहद ही उत्साहित हैं।

जितेंद्र की प्रारंभिक शिक्षा दादरी शहर के केएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने लिंगायत यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक की पढ़ाई की और इंफोसिस में भी कुछ समय तक काम किया। इसके बाद वह आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका यूनिवर्सिटी आफ टैक्सास चले गए।

वह बताते हैं कि उनका सपना हमेशा से गूगल में जाने का था इसके लिए उन्होंने सात आठ माह तक कठिन परिश्रम किया। उन्होंने 7 से 8 घंटे रोज पढ़ाई की। जिसके फलस्वरूप उनका गूगल में जाने का सपना पूरा हो गया। जितेंद्र ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों और गुरुजनों को दिया।

माता ग्रहणी और पिता सेवानिवृत शिक्षक

जितेंद्र की मां रोशनी देवी ग्रहणी हैं, तो उनके पिता रणबीर रणवीर फोगाट अंग्रेजी के अध्यापक हैं, जो कुछ समय पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी बहन ने एमबीबीएस किया है और वह रोहतक मेडिकल कॉलेज में गायनोलॉजिस्ट एमडी कर रही हैं।

सात महीने लगातार तैयारी के बाद किया आवेदन

नौकरी पाने कि लिए जितेंद्र ने सात महीने लगातार तैयारी की और उसके बाद कंपनी में आवेदन किया। जितेंद्र ने बताया कि अच्छा पैकेज मिलने के साथ उनका गूगल में नौकरी करने का सपना भी पूरा हो गया है। जितेंद्र ने अपनी सफलता का श्रेय परिजनों के सहयोग और गुरुजनों के मार्गदर्शन को दिया है।

Please share the Post to: