आईएमए ने चिट्ठी लिखकर मुख्यमंत्री धामी से  कांवड़ यात्रा टालने की मांग की

आईएमए ने चिट्ठी लिखकर मुख्यमंत्री धामी से कांवड़ यात्रा टालने की मांग की

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 12 जुलाई 2021

देहरादून। देश सहित प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के चलते
उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा शुरू करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया हैं। परन्तु उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकार ने कांवड़ यात्रा को हरी झंडी दे दी हैं। इसी बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने मुख्यमंत्री उत्तराखंड को पत्र लिखकर कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की मांग की है।

गौरलतलब हैं कि कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते हुए उत्तराखंड सरकार फिलहाल कोई खतरा मोल लेने के मूड में नहीं दिख रही। परन्तु उत्तरप्रदेश और हरियाणा सरकारों ने कोविड प्रोटोकोल के साथ कांवड़ यात्रा की छूट दे दी है।

लोगों की मांग के चलते पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस सन्दर्भ में उत्तरप्रदेश और हरियाणा राज्यों से संपर्क करने के निर्देश भी दिए थे। इसी बीच सीएम धामी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया कि कांवड़ यात्रा पर सरकार ने पहले ही रोक लगा रखी है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के हित में आवश्यकता पड़ने पर सरकार पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात करेगी। इसके बाद ही कोई फैसला लेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोककर लोगों का जीवन बचाना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ यात्रा पूरी तरह आस्था से जुड़ा मामला है। परन्तु लोगों के जीवन को खतरे में नहीं डाला जा सकता। उन्होंने कहा कांवड़ यात्रा के कारण कोविड-19 से यदि एक भी जान जाती है, तो यह भगवान को भी अच्छा नहीं लगेगा।

इसी बीच आज सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी कांवड़ यात्रा टालने की मांग की है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इस सन्दर्भ में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को एक पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि कोविड की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है और पहले की गलतियों को देखते हुए कांवड़ यात्रा को इजाजत नहीं दी जाय।

Please share the Post to: