एनएसएस इकाई द्वारा गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नरेंद्रनगर में हरेला पर्व पर पौधरोपण किया गया

एनएसएस इकाई द्वारा गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नरेंद्रनगर में हरेला पर्व पर पौधरोपण किया गया

हिम फाउंडेशन देहरादून द्वारा पौधे उपलब्ध कराये गए

नरेंद्रनगर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, नरेंद्रनगर में हरेला पर्व के उपलक्ष्य में व्यापक स्तर पर पौधा रोपण किया गया। इस मौके पर पर्यावरण संरक्षण हेतु अधिक से अधिक पौधा रोपण करने का संकल्प लिया गया।

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, नरेंद्रनगर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में हरेला पर्व के अवसर पर हिम फाउंडेशन देहरादून के सहयोग से पौधारोपण किया गया। कॉलेज की प्राचार्या प्रो० प्रीति कुमारी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर प्राचार्या प्रो० प्रीति कुमारी ने पर्वों को पर्यावरण से जोड़ने की वजह पर प्रकाश डाला। साथ ही छात्रों का आह्वान किया कि संस्कृति के संरक्षण के आलोक में पर्यावरण को भी संरक्षित रखने का जिम्मा उठाएं। वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ० अनिल कुमार नैथानी ने स्वंयसेवियों को बताया कि आज पूरा विश्व पर्यावरण की समस्या से जूझ रहा हैं अतः हम सभी को मिलकर कार्य करना चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ० संजय कुमार ने किया। उन्होंने स्वंयसेवियों को हरेला पर्व और पर्यावरण के महत्त्व को विस्तार से बताते हुए कहा कि आज की परिस्थितियों को देखते हुए सभी को पर्यावरण सरंक्षण के प्रति और अधिक से अधिक जागरूक होने की आवश्यकता है। उन्होंने इस अवसर पर हिम फाउंडेशन देहरादून के संस्थापक अजय बहुगुणा द्वारा वृक्षारोपण हेतु पौधें उपलब्ध कराने में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर डॉ० सपना कश्यप, डॉ० पारुल मिश्रा, डॉ० विक्रम बर्त्वाल, डॉ० मनोज कुमार, महावीर सिंह रावत, मुनेन्द्र कुमार, अजय, शीशपाल, आदित्य, जयनेन्द्र , शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के अलावा एनएसएस के छात्र अनिल नेगी, शीतल रमोला, तनुज, निखिल, शिवम डयूड़ी, तनवीर आलम, अनुभव शर्मा, रवीना आदि स्वंयसेवी भी उपस्थित रहे।

Please share the Post to: