टिहरी की बेटी मनीषा ने किया राज्य  का नाम रोशन, बनी सेना में लेफ्टिनेंट

टिहरी की बेटी मनीषा ने किया राज्य का नाम रोशन, बनी सेना में लेफ्टिनेंट

रेनबो समाचार * 11 जून 2021

नरेंद्रनगर (टिहरी गढ़वाल)। नरेंद्रनगर ब्लॉक के मौण गाँव की मनीषा तड़ियाल ने भारतीय सेना की मेडिकल कोर में लेफ्टिंनेंट बन कर अपने गाँव के साथ साथ उत्तराखंड का नाम मान बढ़ाया है। प्रशिक्षण पूरा करने की बाद मनीषा को सेना के बेस अस्पताल दिल्ली में तैनाती मिली है।

लेफ्टिनेन्ट मनीषा की इस बड़ी कामयाबी पर परिवार व रिश्तेदारों के साथ ही गांव में भी खुशी का माहौल है। नरेंद्रनगर के मौण गांव निवासी लेफ्टिनेंट मनीषा ने 12वीं कक्षा की परीक्षा राजकीय बालिका इंटर कालेज चंबा से पास की। उसके बाद हिमालयन कालेज ऑफ नर्सिंग से बीएससी नर्सिंग की डिग्री पूरी की। बचपन से ही उनके दिल सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का जज्बा भरा था। इसलिए अन्य विकल्प होने के बावजूद भी मनीषा ने सेना को ही अपने करियर के रूप में चुना।

मनीषा ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। लेफ्टिनेंट मनीषा के पिता गंभीर सिंह तड़ियाल उद्योग निदेशालय देहरादून में कार्यरत हैं। मनीषा के पिता ने कहा मुझे गर्व है कि उनकी बेटी ने देश सेवा के लिए सेना को चुना। साथ ही उन्होने बताया कि बेटी बचपन से ही सेना में शामिल होना चाहती थी। इसके लिए उसने जमकर मेहनत भी की। अब मनीषा सेना में अपनी सेवाएं देकर देश की सेवा करेगी, उन्होंने बेटी को बहुत कर्मठ बताया।

मनीषा की माता कमला देवी गृहणी हैं। मनीषा की इस उपलब्धि पर नरेंद्रनगर ब्लॉक प्रमुख राजेन्द्र भण्डारी, जनजागृति संस्थान के अध्यक्ष अरण्य रंजन, अनिल भण्डारी, कुशवीर तड़ियाल, नवजोत तड़ियाल, महिपाल सिंह सजवाण, राजेश्वर बडोनी, विकास बहुगुणा, शक्ति जोशी, सुनील गोपाल कोठारी, गणेश कोठारी आदि ने खुशी जताते हुई बधाई दी।

Please share the Post to: