आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य महाविद्यालय में प्रतियोगिताएं आयोजित की गई

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य महाविद्यालय में प्रतियोगिताएं आयोजित की गई

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 18 अगस्त 2021

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हुकुम सिंह बोरा राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर में 1857 से लेकर 1947 तक के स्वतंत्रता संग्राम की महत्वपूर्ण घटनाओं पर आधारित एक ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय के हिंदी विभाग के तत्वाधान में किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर योगेश कुमार शर्मा के निर्देशन में हुए इस कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी के अतिरिक्त महापुरुषों, क्रांतिकारियों एवं स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नेताओं के जीवन पर आधारित स्लोगन लेखन की प्रतियोगिता, राष्ट्रगान तथा राष्ट्रगीत गायन प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ।

कार्यक्रम की संयोजक डॉक्टर अमिता प्रकाश ने बताया की महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं ने आयोजित प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही आजादी के प्रति अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति दी।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कुमारी शीतल भंडारी, कुमारी आशा भाकुनी तथा संदीप आर्य ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि प्रतियोगिता में विनोद कुमार ने प्रथम, महिमा ने द्वितीय तथा खष्टी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के सह-संयोजक डॉ० भावना तथा डॉ० विपिन चन्द्र तथा समाजशास्त्र विभाग की डॉ० पुष्पा भट्ट ने भी विचार व्यक्त किए।

Please share the Post to: