कक्षा 10 के बाद बीटेक में प्रवेश का सुनहरा अवसर

कक्षा 10 के बाद बीटेक में प्रवेश का सुनहरा अवसर

ग्राफिक एरा में बीटेक में प्रवेश के लिए पहली ऑनलाइन काउंसलिंग सात अगस्त को

रेनबो न्यूज़ इंडिया 

देहरादून। अब हाईस्कूल करने के बाद भी छात्र-छात्राएं सीधे बीटेक में दाखिला ले सकेंगे। ग्राफिक एरा ने यह नई पहल की है। इसी साल 10वीं पास करने वालों को बीटेक में एडमिशन देने की शुरूआत कर दी गई है। स्कूली शिक्षा के दो वर्षों को इंजीनियरिंग की प्रोफेशनल और टेक्निकल शिक्षा से जोड़ने की यह पहल भावी इंजीनियरों की नींव को मजबूती प्रदान करेगी। इस नई शुरुआत को लेकर किशोरों में बहुत उत्साह है।

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रो० डॉ० कमल घनशाला ने बताया कि छात्र-छात्राओं को शुरुआत से ही उनकी रुचि के क्षेत्र में आगे बढ़ने और प्रतिभा को ज्यादा बेहतर ढंग से निखार कर कुशल प्रोफेशनल बनाने के लिए ग्राफिक एरा ने यह कदम उठाया है। सबसे पहले बीटेक कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग से यह शुरुआत की गई है।

डॉ० कमल घनशाला ने बताया कि ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून, भीमताल और हल्द्वानी परिसरों में यह नई सुविधा दी गई है। कक्षा दस उत्तीर्ण करने के बाद बीटेक में प्रवेश लेने वालों के लिए यह कोर्स छह वर्ष का होगा। पहले दो वर्ष काफी कम फीस ली जाएगी। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के तीनों परिसरों में कक्षा 10 के बाद बीटेक कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में प्रवेश देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि यह नई व्यवस्था छात्र-छात्राओं को नई तकनीकों से जोड़ने और उसकी बारीकियों को समझने के लिए ज्यादा समय और अवसर देगी। इस तरह वे परंपरागत विषयों को पढ़ने में लगने वाले वर्ष भी प्रोफेशनल के रूप में तराशे जाने में लगा सकेंगे। इसके शानदार दूरगामी परिणाम होंगे।

Please share the Post to: