Top Banner
पी जी कॉलेज कोटद्वार करेगा ऑनलाइन शिक्षण का राज्यव्यापी सर्वेक्षण

पी जी कॉलेज कोटद्वार करेगा ऑनलाइन शिक्षण का राज्यव्यापी सर्वेक्षण

👉 105 राजकीय यू. जी. और पी. जी. महाविद्यालय होंगे शामिल
👉🏼1 लाख विद्यार्थियों से मांगे फीडबैक
👉🏽 गुणवत्ता सुनिश्चियन प्रकोष्ठ के द्वारा तैयार की गई प्रश्नावली
👉🏽 हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों भाषाओं में प्राचार्या ने जारी किये फीडबैक फॉर्म
👉🏽 सर्वे के नतीजे से बनेगी बेहतर शिक्षण नीति
👉🏽 विद्यार्थियों के रुझान तय करेंगे दिशा

कोटद्वार पी जी कॉलेज में आज एक सादगीपूर्ण कार्यक्रम आयोजित कर महाविद्यालय की आंतरिक गुणवत्ता सुनिश्चियन प्रकोष्ठ (आई
क्यू ए सी) की पहल पर राज्यभर के सभी राजकीय महाविद्यालयों में अध्ययनरत लगभग 1 लाख विद्यार्थियों से 2020-21 सत्र के ऑनलाइन शिक्षण के बारे में फीडबैक प्राप्त किये जाने हेतु एक प्रश्नावली प्राचार्या प्रो जानकी पंवार के द्वारा जारी की गई। online माध्यम से यह प्रश्नावली आज सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों को भेज दी गयी है। प्राचार्य ने आशा जताई कि यह राज्यव्यापी सर्वेक्षण आगामी 3 सप्ताह में पूर्ण कर लिया जाएगा तथा इसके नतीजों से राज्य की ऑनलाइन शिक्षण पद्धति को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी तथा इसकी विश्लेषण रिपोर्ट को उच्च अधिकारियों को तथा समस्त राजकीय महाविद्यालयों को भेजा जाएगा। प्रोफेसर जानकी पंवार द्वारा सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य, प्राध्यापकों और छात्रों से इस सर्वेक्षण को सफल बनाने में उनके सहयोग हेतु एक अपील भी जारी की गई।

गुणवत्ता प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ अनुराग अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत सत्र में कोटद्वार महाविद्यालय के विद्यार्थियों से ऑनलाइन शिक्षण के बारे में फीडबैक प्राप्त किये गए थे जिनमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया था और उसके उत्साहवर्धक परिणाम भी परिलक्षित हुए थे, जिससे प्रेरित होकर इस वर्ष प्रकोष्ठ के अन्य सदस्यों- डॉ एम डी कुशवाहा, डॉ स्वाति नेगी, डॉ तनु मित्तल, डॉ डी एस चौहान, डॉ प्रवीण जोशी, डॉ एस के गुप्ता, डॉ योगिता एवं डॉ लता कैड़ा के द्वारा निर्णय लिया गया कि इस बार उच्च शिक्षा के सभी 105 महाविद्यालयों के 1 लाख विद्यार्थियों का बड़ा लक्ष्य प्राप्त किया जाए।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ महंत मौर्य, डॉ सीमा चौधरी, डॉ पी एन यादव, डॉ अभिषेक गोयल, डॉ आर एस चौहान, डॉ स्मिता बडोला, अमित जायसवाल द्वारा महाविद्यालय के शैक्षिक उन्नयन के प्रयासों पर खुशी जाहिर की गई।
आई कयू ऐ सी के सहयोगी सदस्य डॉ नीता भट्ट, डॉ वंदना चौहान, डॉ रोशनी असवाल एवं डॉ सोमेश धोनडीयाल उपस्थित रहे। इस अवसर पर सभी विभागाध्यक्ष एवं अन्य प्राध्यापक कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Please share the Post to: