महाविद्यालय कोटद्वार गढ़वाल में दो दिवसीय इंडोर खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

महाविद्यालय कोटद्वार गढ़वाल में दो दिवसीय इंडोर खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

दो दिवसीय प्रतियोगिताओं बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कैरम तथा शतरंज शामिल हैं।

रेनबो न्यूज़ * 2 अप्रैल 2021
कोटद्वार (गढ़वाल)। दो अप्रैल को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में दो दिवसीय इंडोर खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ। कारयक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के बैडमिंटन हाल में किया गया। बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन कोर्ट में किया जा रहा है।

प्रतियोगिताओं का शुभारंभ कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए किया गया है। कार्यक्रम का प्रभारी प्राचार्य प्रो० सीमा चौधरी ने रिबन काट कर किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं के अंतर्गत बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कैरम, तथा शतरंज की प्रतियोगिताएं होनी है।

कार्यक्रम की शुरुआत में प्रभारी शारीरिक शिक्षा डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि प्राचार्य प्रो. जानकी पंवार के दिशा निर्देशन में महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं के लिए अत्याधुनिक खेल सामग्री की व्यवस्था तथा बैडमिंटन खिलाडियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बैडमिंटन कोर्ट मैट लगवाया गया है।

प्रभारी प्राचार्य प्रो० सीमा चौधरी ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनायें देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत की भावना से ऊपर सोचकर ईमानदारी से खेलना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा सच्चा खिलाडी वही है जो ईमानदारी से सफल होने का हर संभव प्रयास करता है और असफलता से भी कुछ सीखता है, हिम्मत नहीं हारता और अंत में सफल होता है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महाविद्यालय मेधावी छात्रों की प्रतियोगिता कराकर उन्हें प्रोत्साहित ही नहीं करता, बल्कि प्रदेश व देश स्तर पर खेलकूद में सम्मिलित होने का मौका देता है। शारीरिक शिक्षा के प्राध्यापक डॉ० हीरा सिंह ने खेल की शुरुआत में प्रतिभागियों को विस्तार में खेल से सम्बंधित सभी दिशा निर्देश दिये।

प्रतियोगिता के पहले दिन टेबल टेनिस महिला वर्ग एकल प्रतियोगिता में आकृति गुसाईं (बीएड) विजेता एवं सिमरन नेगी (बीएड) उपविजेता रही। युगल श्रेणी में आकृति गुसाईं (बीएड) और दिव्याक्षी देवरानी (बीएड) कि टीम विजेता तथा सिमरन नेगी (बीएड) और रिंकी (बीएड) कि टीम उपविजेता रहे।

प्रतियोगिता में निर्णायक में डॉ० दया किशन जोशी,डॉ० अनिल मान, डॉ० रश्मि बहुखंडी, डॉ० संदीप किमोठी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठतम प्राध्यापक प्रो० एम डी कुशवाह, डॉ० स्मिता बडोला, डॉ0 विनोद सिंह, डॉ० नीता भट्ट, डॉ० रोशनी असवाल, डॉ० सुनीता नेगी, डॉ० भागवत रावत, डॉ० नवरतन सिंह, डॉ० तनु मित्तल, डॉ० शोभा रावत,डॉ० शेखर मैठाणी,डॉ० धनेन्द्र, डॉ० सुनील चौहान तथा महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Please share the Post to: