Top Banner
महाविद्यालय में डिजिटल लाइब्रेरी ऑफ़ इंडिया के प्रयोग पर जागरूकता अभियान एवं वेबीनार आयोजित किया गया

महाविद्यालय में डिजिटल लाइब्रेरी ऑफ़ इंडिया के प्रयोग पर जागरूकता अभियान एवं वेबीनार आयोजित किया गया

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 1 अक्टूबर 2021

सोमेश्वर (अल्मोड़ा)। दिनांक 1 अक्टूबर को हुकुम सिंह बोरा राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर में डिजिटल लाइब्रेरी ऑफ़ इंडिया के प्रयोग एवं सदस्यता को समझने के लिए 1 दिवसीय जागरूकता अभियान एवं वेबीनार आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ० योगेश कुमार शर्मा द्वारा किया गया। यह कार्यक्रम डिजिटल लाइब्रेरी ऑफ़ इंडिया के प्रयोग को विद्यार्थियों तक सरलता एवं सहजता से पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर ओ० पी० एस० नेगी उपस्थित रहे। प्रोफेसर नेगी द्वारा सोमेश्वर महाविद्यालय को उत्तराखंड के एकमात्र एनडीएल क्लब की सदस्यता प्राप्त करने की शुभकामनाएं दी और आज इस कार्यक्रम के लिए भी अपने आशीर्वचन प्रदान किए। मुख्य वक्ता के रूप में इस अवसर पर एनडीएल से डॉ० विग्नेश सरनामोहन उपस्थित रहे। उनके द्वारा इस क्लब के विविध सूक्ष्म से सूक्ष्म बिंदुओं पर विस्तार से अपनी बात प्रतिभागियों के सम्मुख रखी गई।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं छात्र उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० जगदीश प्रसाद द्वारा महाविद्यालय परिवार को इस सफल आयोजन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी गई। इस कार्यक्रम की कार्यकारी सदस्य के रूप में डॉक्टर आंचल सती उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का सफल संचालन कार्यक्रम के सचिव रजनीश कुमार द्वारा किया गया।

Please share the Post to: