पी जी कॉलेज कोटद्वार में उत्तराखंड राज्य की स्थापना: दशा एवं दिशा विषय पर व्याख्यान का आयोजन

पी जी कॉलेज कोटद्वार में उत्तराखंड राज्य की स्थापना: दशा एवं दिशा विषय पर व्याख्यान का आयोजन

रेनबो न्यूज़ इंडिया (RNI) * 09 नवम्बर 2021

कोटद्वार। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में उत्तराखंड महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संचालन कर्ता डॉ० रोशनी असवाल ने बताया कि 21वें राज्य स्थापना दिवस पर महविद्यालय में उत्तराखंड महोत्सव के अंतर्गत विविध कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है। जिसमे आज “उत्तराखंड राज्य की स्थापना: दशा एवं दिशा” विषय पर एक व्याख्यान का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ० जुनीष कुमार ने उत्तराखंड के इतिहास पर विस्तार पूर्वक बताते हुए मुज्जफरनगर, खटीमा, रामपुर हिंसक घटनाओं से अवगत कराया तथा शहीदों के बारे में बताया। इसके बाद डॉ० संजीव कुमार ने राज्य की अब तक की उपलब्धियों और चुनौतियों के बारे में बताया। डॉ० सोमेश ढौंडियाल ने अपने वक्तव्य में उत्तराखंड की अनेक विविधताओं को उजागर करते हुए समसामयिक बिंदुओं पर प्रकाश डाला तथा सभी को शपथ दिलवायी कि अपने अपने क्षेत्र में कर्तव्यों का पालन करते हुए राज्य को प्रगतिशील बनायेंगे।

कार्यक्रम के अंत में प्रभारी प्राचार्य डॉ० डी एस चौहान ने सभी को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनायें प्रेषित करते हुए बताया कि वो स्वयं भी उत्तराखंड राज्य आन्दोलन में सम्मिलित थे। इस अवसर पर डॉ० भगवत सिंह रावत, डॉ० शोभा रावत, डॉ० नवरत्न सिंह, डॉ० दीक्षित कुमार, डॉ० सुमन कुकरेती, डॉ० मोहन कुकरेती, डॉ० अंकेश चौहान, डॉ० सूर्यमोहन, डॉ० मुकेश रावत, डॉ० धनेन्द्र पंवार आदि उपस्थित रहे।

Please share the Post to: