महाविद्यालय की अध्यापिकाओं ने पारम्परिक परिधान पहनकर दिया उत्तराखंडी संस्कृति का ज्ञान

महाविद्यालय की अध्यापिकाओं ने पारम्परिक परिधान पहनकर दिया उत्तराखंडी संस्कृति का ज्ञान

राजकीय महाविद्यालय रायपुर में नये रूप में मनाया गया उत्तराखंड स्थापना महोत्सव

अध्यापिकाओं ने स्वयं उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों की वेशभूषा पहनकर छात्रों को यहां के भौगोलिक, खानपान, आभूषण की जानकारी दी

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रायपुर में उत्तराखंड स्थापना महोत्सव समारोह की संयोजिका डॉक्टर मधु थपलियाल ने बताया की यह गर्व की बात है की प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस साल से राज्य स्थापना दिवस को महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया। 

महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों द्वारा उत्तराखंडी संस्कृति पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता की गई, जिसमें हिमानी तिवारी  बीएससी-1 पहले, मीनाक्षी सिंह बीएससी दूसरे तथा वर्तिका तीसरे स्थान पर रहे, और निकिता पंवार को सांत्वना पुरस्कार मिला।  

कार्यक्रम के अवसर पर प्राचार्य सतपाल सिंह साहनी ने कहा की ये अपने आप में ऐतिहासिक है की अध्यापिकाओं ने स्वयं आगे बढ़कर आदर्श स्थापित किया है। जिसके लिये उन्होंने सबको बधाई दी। प्रो साहनी ने बताया की आगामी समय में महाविद्यालय में कौशल विकास पर कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा।  

डॉ० सुरेश नौटियाल ने उत्तराखंड आंदोलन से जुड़ी डॉक्टर मधु थपलियाल के इस प्रयास को सराहा और सबको बधाई दी। 

कार्यक्रम में डॉक्टर पूजा कुकरेती, डॉ० विजेंदर लिंगवाल, डॉ० अनिता चौहान,  डॉ० डिम्पल भट्ट, डॉ० सुनीता नौटियाल, डॉ०  सरिता, डॉ०  पूजारानी, डॉ० लीना, डॉ०  सविता, डॉ० श्रुति, डॉ० गुड्डी, डॉ० अविनाश, डॉ०  प्रत्युषा अभय सहित महाविद्यालय के छात्र उपस्थित रहे।

Please share the Post to: