सीएम धामी ने शुरू की एयर एंबुलेंस सेवा,गंभीर मरीजों को मिलेगा VIP इलाज

सीएम धामी ने शुरू की एयर एंबुलेंस सेवा,गंभीर मरीजों को मिलेगा VIP इलाज

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 17 दिसंबर 2021

देहरादून: अब दूरस्थ इलाकों के मरीजों को समय रहते इलाज मिल सकेगा lउत्तराखंड राज्य की भौगोलिक स्थिति कई दुर्गम क्षेत्रों के लिए मुश्किलें खड़ी कर देती है। दूरस्थ इलाकों के मरीजों को समय रहते इलाज ना मिल पाने की समस्या के लिए धामी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सीएम धामी ने चमोली से एयर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत कर दी है। 

अब प्रदेश में आम मरीजों को भी गंभीर हालत में बेहतर इलाज मिल सकेगा।दूरस्थ इलाके में किसी व्यक्ति की जान केवल इसलिए चली जाती है क्योंकि उसे समय रहते अच्छे अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। कई बार ऐसा भी होता है कि गंभीर मरीजों को हायर सेंटर ले जाते समय रास्ते में ही वह दम तोड़ देते हैं। अब धामी सरकार ने उत्तराखंड राज्य के लिए नई सेवा शुरू की है। जिससे काफी हद तक उक्त परेशानियां दूर हो जाएंगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सीमांत जनपद चमोली से एयर एंबुलेंस सेवा शुरू की है। इससे दूरदराज गांव के गरीबों व आम मरीजों को एयर लिफ्ट कर अच्छे अस्पतालों में पहुंचाया जा सकेगा।

एयर एंबुलेंस सेवा शुरू होने के पहले ही दिन एयर एंबुलेंस की मदद से मैठाणा गांव के 6 मरीजों में से 3 मरीजों को देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल रेफर किया गया। सीएम धामी के निर्देश पर ही उक्त मरीजों को एयर लिफ्ट किया गया। बता दें कि यह लोग गैस सिलेंडर फटने से बुरी तरह झुलस गए थे। गौरतलब है कि पर्वतीय इलाकों के लिए यह सेवा एक वरदान साबित हो सकती है। इस सेवा के शुरू होने से अच्छे अस्पताल और समय की कमी के कारण होने वाली मौतों के आंकड़ों में कमी लाई जा सकती है l

Please share the Post to: