Top Banner
हेयर ड्रेसर जावेद ने महिला के बालों में ​थूका, Video वायरल होने पर सामने आई पीड़िता, देखिए वीडियो फिर क्या कहा?

हेयर ड्रेसर जावेद ने महिला के बालों में ​थूका, Video वायरल होने पर सामने आई पीड़िता, देखिए वीडियो फिर क्या कहा?

"मैं जावेद हबीब के सेमिनार में गई थी। उन्होंने ही मुझे मंच पर मुझे बाल कटवाने के लिए बुलवाया था। इस दौरान उन्होंने मेरे साथ बदतमीजी की। यह दिखाने की कोशिश की कि अगर पानी न हो तो थूक से ही बाल काट सकते हो। मैं अपने गली के नाई से बाल कटवा लूँगी पर जावेद हबीब से कभी नहीं।"

सोशल मीडिया पर हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो एक महिला के बालों में थूकते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई यूजर जावेद हबीब के बॉयकॉट की माँग कर रहे हैं।

वायरल वीडियो में हबीब कुर्सी पर बैठी एक महिला के बालों को सेट कर रहे हैं। इस दौरान वो महिला के बालों को गंदा बताते हुए शैम्पू करने को बोल रहे। इसी क्रम में वो आगे पानी कम होने की बात करते हुए महिला के बालों पर थूक देते हैं। साथ ही कहते हैं, “इस थूक में जान है।” इस दौरान वहाँ मौजूद तमाम लोग तालियाँ बजाते हुए हँसते दिखाई देते हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद अब वो महिला सामने आई है, जिसके बालों में थूका गया था। महिला ने अपना नाम पूजा गुप्ता बताया है। उसने बताया है, “मैं बड़ौत की रहने वाली हूँ। मैं एक पॉर्लर चलाती हूँ। मैं जावेद हबीब के सेमिनार में गई थी। उन्होंने ही मुझे मंच पर मुझे बाल कटवाने के लिए बुलवाया था। इस दौरान उन्होंने मेरे साथ बदतमीजी की। यह दिखाने की कोशिश की कि अगर पानी न हो तो थूक से ही बाल काट सकते हो। मैं अपने गली के नाई से बाल कटवा लूँगी पर जावेद हबीब से कभी नहीं।”

शेफाली वैद्य ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा है, “जिस महिला पर थूका गया वो हँस रही और बाकी सभी ताली बजा रहे हैं। यह घृणित है।”

अजमेर के डिप्टी मेयर नीरज जैन ने भी जावेद हबीब के बहिष्कार की माँग की है। साथ ही उन्होंने इस हरकत को ‘थूक जिहाद’ बताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है। इसी सप्ताह जावेद हबीब ने होटल किंग विला में आयोजित वर्कशॉप में डेमोस्ट्रेशन दिया था। यह होटल हाइवे पर स्थित है। इस मामले में एसएसपी मुजफ्फरनगर का कहना है कि वायरल वीडियो की जाँच करवाई जा रही है। पुष्टि होने पर नियमनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

इस कृत्य का संज्ञान में लेते हुए, राष्ट्रीय महिला आयोग भी हरकत में आया और उत्तर प्रदेश पुलिस से एक कथित वीडियो की सत्यता की जांच करने के लिए कहा, जिसमें हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को एक महिला के सिर पर उसके बालों को स्टाइल करते हुए थूकते हुए दिखाया गया है। यह घटना जावेद हबीब द्वारा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आयोजित एक सेमिनार में की गई।

“आयोग ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और न केवल कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता है बल्कि कानून/प्रक्रिया के अनुसार तत्काल कार्रवाई के लिए इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच के लिए मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप की भी मांग करता है।

आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश, जिसके तहत सार्वजनिक रूप से थूकना कोविड महामारी के मद्देनजर दंडनीय अपराध है, “एनसीडब्ल्यू ने पीटीआई के अनुसार राज्य पुलिस को एक पत्र में कहा। “इसलिए, उचित कार्रवाई के लिए मामले की तुरंत जांच करने की आवश्यकता है। और इस कार्य पर कार्रवाई कर रिपोर्ट को जल्द से जल्द आयोग को सौपने को कहा।

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) भी हेयर स्टाइलिस्ट को सुनवाई के लिए नोटिस भेजेगा।
जानकारी के अनुसार हेयर स्टाइलिस्ट, हबीब पूरे भारत में 115 शहरों में 850 से अधिक सैलून और लगभग 65 हेयर ड्रेसिंग शॉप का संचालन करता है।

Please share the Post to: