Top Banner
सीएम धामी ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सीएम धामी ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के शहीद स्थल कचहरी में उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने राज्य के निर्माण में अपने प्राणों की आहुति देने वाले आंदोलनकारियों को याद करते हुए कहा कि उनकी वीरतापूर्ण गाथाएं राज्य के विकास के लिए प्रेरणा देती हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राज्य सरकार द्वारा उत्तराखंड को देश का आदर्श राज्य बनाने के प्रयासों का जिक्र किया और इसे “उत्तराखंड का दशक” बनाने के लिए सरकार के निरंतर प्रयासों की चर्चा की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह भी कहा कि राज्य आंदोलनकारियों के बलिदान के परिणामस्वरूप उत्तराखंड एक अलग राज्य बना और सरकार उनके सपनों को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में विकास की गति को तेज कर रही है, ताकि उत्तराखंड को एक आदर्श राज्य के रूप में स्थापित किया जा सके। इस मौके पर सीएम धामी ने रामपुर तिराहा गोलीकांड की 30वीं बरसी का भी उल्लेख किया, जहां राज्य आंदोलनकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। उन्होंने इस घटना को याद करते हुए कहा कि शहीदों की यादें और उनके बलिदान सदैव प्रेरणादायक रहेंगे।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनकी वीरता को नमन किया। उन्होंने महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की, उनके योगदान को याद करते हुए देश की सेवा के लिए प्रेरणा ली।

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के समग्र विकास की प्रतिबद्धता जताई, जिसमें राज्य की जनता की अपेक्षाओं के अनुसार काम किया जा रहा है। उन्होंने राज्य के हर क्षेत्र में प्रगति का आश्वासन देते हुए कहा कि उत्तराखंड का विकास राज्य आंदोलन के शहीदों के सपनों के अनुरूप किया जा रहा है, ताकि राज्य को एक आदर्श स्वरूप में ढाला जा सके।

Please share the Post to: