मुख्यमंत्री वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग: केंद्र द्वारा अभी तक कुंभ आयोजन के लिए 700 करोड़ और नमामि गंगे के लिए 58 करोड़ दिए गए

मुख्यमंत्री वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग: केंद्र द्वारा अभी तक कुंभ आयोजन के लिए 700 करोड़ और नमामि गंगे के लिए 58 करोड़ दिए गए

मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पत्रकारों से चर्चा

रेनबो समाचार * १ अप्रैल 2021

देहरादून। मुख्यमंत्री द्वारा आज सचिवालय में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पत्रकारों से चर्चा की गयी। मुख्यमंत्री द्वारा पत्रकारों को बताया कि आज कुंभ मेले की विधिवत शुरूआत हो गई है। कुंभ के आयोजन को दिव्य, भव्य और सुरक्षित बनाने के लिए सरकार ने पूरे प्रयास किए हैं, लेकिन इसके लिए सभी को सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा। साथ ही उन्होंने बताया कि हरिद्वार में अखाड़ों व संतों को समुचित व्यवस्थाएं मुहैया करवाई गई है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि कुंभ के आयोजन के लिए अभी तक 700 करोड़ और नमामि गंगे कार्यक्रम के लिए 58 करोड़ की धनराशि केंद्र से दी जा चुकी है। कुम्भ में स्वास्थ्य सुविधाओं और क्राउड मैनेजमेंट पर विशेष ध्यान दिया गया है।

इसके साथी ही मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी, इसके लिए अधिकारियों को 75 दिन का वर्कप्लान बनाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में वनाग्नि प्रबंधन पर नियंत्रण के लिए वन विभाग द्वारा जनपद स्तरीय फायर प्लान तैयार कर लिया गया है और उसी के अनुरूप फायर लाइनों का अनुश्रवण, फायर क्रू स्टेशनों की स्थापना आदि काम किए गए हैं।

Please share the Post to: