ग्राफिक एरा के अध्यक्ष डॉ० घनशाला के जन्म दिन पर स्वच्छ महाकुम्भ हेतु सहायता एवं सन्देश

ग्राफिक एरा के अध्यक्ष डॉ० घनशाला के जन्म दिन पर स्वच्छ महाकुम्भ हेतु सहायता एवं सन्देश

महाकुंभ हेतु ग्राफिक एरा ने पर्यावरण गतिविधि उत्तराखंड को सौंपे 1000 सूती कपड़े के थैले

रेनबो समाचार * 15 अप्रैल 2021
देहरादून। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए पर्यावरण गतिविधि उत्तराखंड की ओर से हरिद्वार महाकुंभ को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए पॉलीथिन थैले के बजाय जूट या कपड़े से बने थैले को प्राथमिकता दी जा रही है। इसी दिशा में कार्य करते हुए ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय ने पर्यावरण गतिविधि उत्तराखंड के पदाधिकारियों को कपड़े से बनें 1000 थैले भेंट किए, जिनका उपयोग हरिद्वार महाकुंभ में भाग लेने आए श्रद्धालुओं द्वारा किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ० कमल घनशाला जी के जन्म दिवस 15 अप्रैल के मौके पर पर्यावरण गतिविधि उत्तराखंड को सूती कपडे से बने थैले भेंट कर ग्राफ़िक एरा द्वारा पर्यावरण के संरक्षण हेतु यह कदम उठाया गया।

इस अवसर पर ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० डॉ० संजय जसोला, ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के कुलसचिव ओंकार नाथ पंडित, निदेशक इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोफेसर डॉ० सुभाष गुप्ता ने विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों तथा शिक्षकों की उपस्थिति में पर्यावरण गतिविधि उत्तराखंड के पदाधिकारियों डॉ० भवतोष शर्मा, श्री जगदंबा नौटियाल, श्री रमेश रावत, श्री गिरीश लखेड़ा तथा श्री विनोद पुंडीर जी को कपड़े से बने 1000 थैले भेंट किए। स्वच्छता लोगो और सन्देश प्रिंटेड सूती कपडे से बने यह सुन्दर थैले ग्राफ़िक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय के फैशन डिज़ाइन विभाग द्वारा स्वयं बनाये गए।

डॉ० भवतोष शर्मा, पर्यावरण गतिविधि महानगर देहरादून (उत्तर) के संयोजक ने डॉ० घनशाला को जन्म दिन की शुभकामनाएं और बधाई दी। इस कार्य के लिए उन्होंने ग्राफ़िक एरा को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक महानगर देहरादून की ओर से कपड़े से बने लगभग 4000 थैले महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के उपयोग हेतु हरिद्वार महाकुंभ भेजे जा चुके हैं। पर्यावरण संरक्षण गतिविधि द्वारा महाकुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं को कपड़े से बने थैले भेंट किये जाते हैं, और निवेदन किया जाता है कि पॉलिथीन का इस्तेमाल न कर मां गंगा कि स्वच्छता बनाये रखें।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों सहित कई शिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान कोविड गाइडलाइंस का
सख्ती से पालन किया गया।

Please share the Post to: