महाविद्यालय प्राचार्या द्वारा विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया

महाविद्यालय प्राचार्या द्वारा विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया

रेनबो न्यूज़ इंडिया * १६ अप्रैल २०२१
कोटद्वार: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 22 मार्च 2021 को “स्वतंत्रता स्वतंत्रता आंदोलन में महात्मा गांधी की भूमिका” विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को आज पुरस्कृत किया गया। निबंध प्रतियोगिता राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के इतिहास विभाग द्वारा आयोजित की गयी थी।

विजेता प्रतिभागियों को महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर जानकी पंवार द्वारा पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में समीक्षा कुकरेती (एम. ए. प्रथम सेमेस्टर) ने प्रथम स्थान, ऑचल बी. ए. (प्रथम वर्ष) ने द्वितीय स्थान एवं स्वाति रावत (एम. ए. तृतीय सेमेस्टर) ने तृतीय स्थान प्राप्त किय। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर पंवार ने बढ़ायी दी। साथ ही उन्होंने इतिहास विभाग को भी बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से हमें अपने देश के महान विभूतियों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में जानकारी मिलती है।

इतिहास विभाग के विभाग प्रभारी डॉ० प्रवीन जोशी ने बताया कि प्रतियोगिता में बी. ए. प्रथम वर्ष से लेकर एम. ए. तृतीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। आयोजित प्रतियोगिता में डॉ० नवरत्न सिंह ने निर्णायक की भूमिका निभा।

इस अवसर पर विभाग के अन्य प्राध्यापक श्री जुनीष कुमार, डॉ धनेंद्र कुमार पवार एवं डॉ० तनु मित्तल, डॉ० सुरेखा घिल्ड़ियाल तथा अन्य प्राध्यापक एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।

सम्बंधित ख़बरें भी पढ़े: 

Please share the Post to: