पुलिस महानिदेशक द्वारा संक्रमण रोकने हेतु कानून व्यवस्था बनाये रखने के सख्त निर्देश

पुलिस महानिदेशक द्वारा संक्रमण रोकने हेतु कानून व्यवस्था बनाये रखने के सख्त निर्देश

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 19 अप्रैल 2021
Dehradun: आज अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड द्वारा पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में समस्त जनपद एवं परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कानून व्यवस्था की समीक्षा की गयी।

ऑनलाइन समीक्षा बैठक में अशोक कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि कानून व्यवस्था से सम्बन्धित विगत में दिये गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रायः देखने मे आ रहा है कि जनपद प्रभारियों द्वारा अधीनस्थों की जिम्मेदारी निर्धारित करने में शिथिलता बरती जा रही है जो आपत्तिजनक है।

महानिदेशक ने कहा कि जनपदों में क्षेत्राधिकारियों के ओ० आर० का आकलन पुंलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था, पुलिस महानिरीक्षक कुमायू एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल द्वारा सुनिश्चित करें। वर्तमान में कोरोना के प्रभाव को देखते हुए सभी जनपद प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने अपने पुलिस बल का कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बचाव को प्राथमिकता दे जहां तक सम्भव हो सभी पुलिस कर्मियों को फेसशील्ड का प्रयोग करायें। राज्य में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन के अनुसार सुनिश्चित करवाये।

इस अवसर पर महानिदेशक ने आगामी चारधाम यात्रा, हेमकुण्ड साहब यात्रा एवं रमजान के सम्बन्ध में आवश्यक तैयारियां एवं पुलिसबल प्रबन्ध को पूर्व में ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

साथ ही उन्होंने वर्तमान में प्रदेश में वनाग्नि को रोकने के लिए आवश्यक कार्यवाहियां यथा फायर ब्रिगेड द्वारा मदद के अतिरिक्त दोषी लोगो के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

इस अवसर पर वी मुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, ए पी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक, अभिसूचना, नीरू गर्ग, पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र, नीलेश आनन्द भरणे, पुलिस उपमानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, अजय सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ, सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Please share the Post to: