ब्रेकिंग: चकराता क्षेत्र में बादल फटने से तीन लोगों की हुई मौत, SDRF मौके पर

ब्रेकिंग: चकराता क्षेत्र में बादल फटने से तीन लोगों की हुई मौत, SDRF मौके पर

बिजनाड खड्ड के पास बादल फटा, एक की मौत, दो लापता, एक का निकाला शव

विकासनगर: चकराता के अंतर्गत ग्राम पंचायत जोगियों के ग्राम क्वांसी के बिजनाड खड्ड के पास बादल फटा है. बादल फटने के बाद तीन लोग लापता थे, जिनमें से एक व्यक्ति का शव निकाल लिया गया है. दो लड़कियां अभी भी लापता हैं, जिनकी खोज एवं बचाव कार्य में पुलिस व एसडीआरएफ की टीम जुटी है।

उत्तराखंड में लगातार बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं। पहाड़ के कई इलाकों में पिछले 1 महीने में बादल लगातार फटे हैं।वही पिछले 2 दिनों से प्रदेशभर में हो रही बारिश ने भी आपदा के हालात बना दिए हैं। ऐसे में चकराता तहसील के बिजनू के समीप बिजनाड छानी में बादल फटने से तबाही की खबर है।

गौरतलब हो कि विकासनगर इलाके में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है. आज सुबह चकराता में बिजनाड खड्ड के पास बादल फट गया. बादल फटने से दो गौशाला भी ढह गई हैं. गौशाला में बंधी गाय, बकरी के भी दबने की सूचना मिल रही है. फसलों और कृषि भूमि को भी नुकसान हुआ है।

बादल फटने की सूचना पर स्थानीय गांव के आसपास के लोगों ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन को दी. स्थानीय लोग राहत कार्य में जुटे हुए हैं. ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया है कि घटना में 3 लोग प्रभावित हुए हैं. इनमें से मुन्ना की मौत हो चुकी है।
मृतक मुन्ना (32 वर्ष)
लापता काजल (13 वर्ष)
लापता साक्षी (13 वर्ष)

Please share the Post to: