ग्राफिक एरा में कोविड वैक्सीनेशन का कैम्प

ग्राफिक एरा में कोविड वैक्सीनेशन का कैम्प

30 जुलाई * रेनबो न्यूज़ इंडिया

देहरादून। ग्राफिक एरा ने शिक्षकों, छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों के कोविड वैक्सीनेशन शुरू कर दिए। इसके लिए ग्राफिक एरा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंसेज (ग्राफिक एरा अस्पताल) की ओर से विश्वविद्यालय परिसर में कैम्प लगाया गया है।

नये सत्र के लिए विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू होने से पहले ग्राफिक एरा ने यह कदम उठाया है। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल के शिक्षक, स्टाफ, अभिभावकों और 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र के छात्र छात्राओं को वैक्सीनेशन कराने के लिए यह सुविधा दी गई है। सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क पर यह सुविधा सुबह 10 से शाम चार बजे तक उपलब्ध रहेगी।

ग्राफिक एरा अस्पताल के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर डॉ. अजय पटेल और विशेषज्ञ चिकित्सों डॉ. नलिन भाटिया व डॉ. प्रियंका की देखरेख में आज दोपहर यह वैक्सीनेशन शुरू किया गया। इससे पहले परिसर में आपात चिकित्सा के लिए समुचित प्रबंध कर लिए गए। 

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने बताया कि कोरोना काल में हजारों परिवारों तक खाद्यान्न सामग्री पहुंचाने, प्रशासन के साथ मिलकर देश विदेश से आने वाले हजारों लोगों के क्वारंटाइन की व्यवस्था करने और बड़े पैमाने पर प्रशासन, पुलिस, सेना और अन्य कोरोना वॉरियर्स को डब्लूएचओ मानकों के मुताबित मास्क बनवाकर देने के बाद अब तीसरी लहर को रोकने के प्रयासों में ग्राफिक एरा शामिल हो गया है।

अगले माह कक्षाएं शुरू की जानी हैं। कक्षाओं में आने से पहले वैक्सीनेशन जरूरी होगा। इसलिए स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से यह व्यवस्था की गई है।

Please share the Post to: