पहाड़ों में आफत की बारिश, मंदाकिनी नदी में गिरी कार 1 की मौत

पहाड़ों में आफत की बारिश, मंदाकिनी नदी में गिरी कार 1 की मौत

पहाड़ों में पिछले 3 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है। लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रुद्रप्रयाग जिले को जोड़ने वाले दो दर्जन से ज्यादा मार्ग बंद हो गए हैं जिसकी वजह से आवश्यक सामग्री की पूर्ति सुचारू ढंग से नहीं हो पा रही है।

मंदाकिनी नदी में गिरी कार, एक की मौत

रुद्रप्रयाग अगस्त्यमुनि के पास गंगानगर में एक कार मंदाकिनी नदी में जा गिरी। इस कार में एक व्यक्ति सवार था, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। एसडीआरएफ डीडीआर एफ ने कार का रेस्क्यू किया और मौके से डेड बॉडी को निकाला।
लोग गाड़ियों में बैठकर ही मार्ग खुलने का करते रहे इंतजार
श्रीनगर और रुद्रप्रयाग के बीच का मार्ग सिरोहबगड़, खांकरा, नरकोटा मार्ग बंद चल रहा है। जिसके कारण कई लोग गाड़ियों में बैठकर ही मार्ग खुलने का इंतजार करते रहे। तब जाकर रात 1:00 बजे के आसपास मार्ग खुला। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थी।

आम पैदल चलने वाले लोग मार्ग खुलने का इंतजार करते रहे, लेकिन देर रात ही रास्ता खुल पाया। सिरोहबगड़ में अभी भी मार्ग अवरुद्ध चल रहा है। लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। वह कई किलोमीटर दूर से सफर कर घूम कर पहुंच रहे हैं।

रुद्रप्रयाग गौरीकुंड भटवाड़ी सेण आदि स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध है। जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले राजमार्ग और लिंक मोटर मार्ग पूर्णता बंद पड़े हुए हैं।

Please share the Post to: