ऑनलाइन कार खरीदने के चक्कर में युवक ने गंवाए डेढ़ लाख रुपये

ऑनलाइन कार खरीदने के चक्कर में युवक ने गंवाए डेढ़ लाख रुपये

देहरादून: मामला जालसाजी का शिकार हुए क्लेमेंटाउन के सोसाइटी एरिया में  रहने वाले प्रशांत सिंह बिष्ट का है।कोरोना काल में ऑनलाइन सेवाओं पर निर्भरता बढने से ऑनलाइन ठगी के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। शातिर जालसाज ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से भी  सामान खरीदने और बेचने के नाम पर लोगों को चूना लगा रहे हैं। 

देहरादून में क्लेमेंटाउन के सोसाइटी एरिया में  रहने वाले प्रशांत सिंह बिष्ट के साथ भी यही हुआ। यहां साइबर ठगों ने कार बेचने की डील कर प्रशांत सिंह बिष्ट  से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए गए। प्रशांत सिंह बिष्ट ने साइबर थाने में दी गई तहरीर में  बताया कि उन्हें एक कार की जरूरत थी। ओएलएक्स पर उन्होंने उत्तराखंड नंबर की अल्टो कार बिक्री के लिए देखी। उन्होंने कार खरीदने के लिए पोस्ट डालने वाले से संपर्क किया। तब आरोपी ने प्रशांत को बताया कि उसका नाम हवलदार गोपाल कृष्ण शिखर है, वह आगरा में रहता है और आर्मी में है और वह आर्मी पोस्ट सर्विस के जरिए कार भिजवा देगा।आरोपी ने पहले उसने पांच हजार रुपये एडवांस मंगवाए। प्रशांत जालसाज की बातों में आ गया और उन्होंने आरोपी को पैसे दे दिए, उसके बाद आरोपी ने आरटीओ का काम करने को लेकर 16,500 रुपये और मांगे।

इसी तरह से आरोपी ने बैंक खाते में डेढ़ लाख रुपये मंगवा लिए, लेकिन प्रशांत को कार नहीं मिली। प्रशांत के रकम वापस वापस मांगने पर आरोपी उसे धमकी देने लगा। पीड़ित अब अपनी रकम वापस पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है।

Please share the Post to: