केदारनाथ में दर्शन की बुकिंग फुल, बदरीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू

केदारनाथ में दर्शन की बुकिंग फुल, बदरीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 20 सितम्बर 2021

उत्तराखंड के चारों धामों के दर्शन करने के लिए तीर्थ यात्रियों का उत्साह लगातार बढ़ता जा रहा है। हाईकोर्ट नैनीताल की रोक हटाने के बाद शनिवार से शुरू हुई चारधाम यात्रा के तहत बदरीनाथ, हेमकुंड यात्रा पर धीरे-धीरे रौनक शुरू होने लगी है। यात्रा शुरू करने के दो दिन में ही लगभग 42 हजार ई-पास जारी किए जा चुके हैं। केदारनाथ धाम के लिए वीकेंड और नवरात्रों पर दर्शन के लिए बुकिंग फुल हो गई है।

रविवार को बदरीनाथ धाम के लिए हेली सेवा भी शुरू हो गयी है। हेरिटेज एविएशन का पहला हेलीकॉप्टर रविवार को छह श्रद्धालुओं को लेकर बदरीनाथ धाम पहुंचा। केदारनाथ धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों को भी जल्द ही हेली सेवा की सुविधा मिलेगी। 

दर्शन के लिए आ रहे यात्रियों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज या 72 घंटे पुरानी आरटीपीसीआर की नेगिटिव रिपोर्ट जरूरी है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की ओर से ई-पास जारी किए जा रहे हैं। जिसके बाद ही चारधामों में दर्शन की अनुमति है। देवस्थानम बोर्ड की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार रविवार शाम तक चारों धामों में 5191 यात्रियों ने दर्शन किए।

Please share the Post to: