Top Banner
गंगोलीहाट विधायक ने कहा ऋण लेने के लिए गवाह की जरूरत नहीं

गंगोलीहाट विधायक ने कहा ऋण लेने के लिए गवाह की जरूरत नहीं

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 11 सिंतम्बर 2021

गंगोलीहाट। शुक्रवार को गंगोलीहाट विकासखण्ड सभागार में स्वरोजगार हेतु ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता विधायक मीना गंगोला ने की। इस दौरान शिविर में गंगोलीहाट के सभी बैंकों व सहकारिता विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। सभागार ऋण लेने वाले लोगों से भरा हुआ था।

शिविर में पूर्व जिला पंचायत सदस्य मालती आर्या ने गंगोलीहाट के बैंको पर आम व गरीब लोगो को बैंको से ऋण नही मिलने की शिकायत की जिस पर विधायक मीना गंगोला ने कहा कि चाहे जानवरो का ऋण हो या व्यापार करने के लिए कोई भी ऋण हो उसको सभी बैंक पूर्ण प्राथमिकता के साथ बैंको के नियमो में सरलीकरण करते हुए प्रत्येक पात्र को सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीमो के तहत हर हाल में ऋण वितरित करें।

व्यापार संघ के जिलाउपाध्यक्ष हरगोविन्द रावल ने भी शिविर के दौरान आरोप लगाया कि गंगोलीहाट में मौजूद बैंक ऋण देने के लिए सर्वप्रथम सरकारी नौकरी वाला गवाह ऋणधारक से लाने को कहते है और कई बैंक ऋण देने के एवज में गारंटी के तौर पर ऋणधारकों से एफ ड़ी देने को कहते हैं और बैंको के इतने चक्कर लगवाते है कि ऋणधारक फिर ऋण लेने की पहुँच से ही दूर हो जाता है जिससे सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ आम आदमी नही उठा पाता है।

Please share the Post to: