खुशखबर: राजधानी देहरादून में नियो ट्रेन चलाने की तैयारी, कॉरपोरेशन ने बनाया प्रस्ताव

खुशखबर: राजधानी देहरादून में नियो ट्रेन चलाने की तैयारी, कॉरपोरेशन ने बनाया प्रस्ताव

अनन्या अग्रवाल – रेनबो न्यूज़ इंडिया * 22 सिंतम्बर 2021

देहरादून में रहने वाले लोगो के लिए बडी खबर अब राजधानी देहरादून में मेट्रो नियो ट्रेन चलाने की तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि कहा जा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही राजधानी देहरादून के लोग मेट्रो नियो ट्रेन में सफर कर पाएंगे। पहले चरण में देहरादून में मेट्रो नियो ट्रेन की शुरुआत की प्लानिंग की जा रही है।

उत्तराखंड राज्य में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। यह प्रस्ताव जल्द ही कैबिनेट में लाया जाएगा। साथ ही कहा जा रहा है कि इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। साल 2017 में सरकार ने देहरादून, ऋषिकेश और हरिद्वार को मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र घोषित किया था। उसके बाद देहरादून में दो कॉरिडोर (आईएसबीटी से राजपुर और एफआरआई से रायपुर) में मेट्रो चलाने के लिए सर्वे किया। अब इन्हीं दो रूटों पर मेट्रो नियो चलाने की योजना की गयी है।

इसके लिए उत्तराखंड मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूकेएमआरसी) ने एक प्रस्ताव केंद्र को भी भेजा। जिसमें यूकेएमआरसी की बोर्ड बैठक में देहरादून में मेट्रो नियो चलाने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई थी। अब इस प्रस्ताव को तैयार कर शासन को भेज दिया गया है। जल्द ही से कैबिनेट में आएगा, जिसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके आलावा हरिद्वार में भी मेट्रो नियो चलाने की तैयारी है।

Please share the Post to: