महाविद्यालय छात्र-छात्राओं द्वारा प्लास्टिक कचरा इकट्ठा कर स्वच्छता का संदेश

महाविद्यालय छात्र-छात्राओं द्वारा प्लास्टिक कचरा इकट्ठा कर स्वच्छता का संदेश

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 31 अक्टूबर 2021

ऋषिकेश। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम में कैंपस स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत स्वयंसेवकों द्वारा मुख्य भवन गेट के आसपास खेल-प्रांगण प्रशासनिक भवन की सफाई एवं पॉलिथीन का उन्मूलन किया। 

प्राचार्य प्रोफेसर पंकज पंथ ने अपने संदेश में स्वयंसेवी से कहा कि यदि देश को स्वच्छ बनाना है तो समाज में हर व्यक्ति को अपने जीवन में स्वच्छता को अपनाना होगा। इस दिशा में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। आज पर्यावरण में प्रदूषण का मुख्य तथा प्लास्टिक है। जनता को जागरूक करने के लिए हमें शुरुआत पहले अपने घर से, गली से, मोहल्ले से, अपने कार्यालय से, अपने गांव से करनी चाहिए। 

वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ० अशोक कुमार मेंदोला ने कहां युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश को प्लास्टिक कूड़े से आजादी दिलाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत ऋषिकेश की जनता से स्वच्छता कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की। 

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ० पारूल मिश्रा, अमित रतूड़ी, वर्षा चमोली, मानसी चौहान, अनीश पुनिया, अनिल कुमार, रोहित सोनी, अर्जुन ठाकुर, महिमा, सोनी अग्रवाल, शैली भटनागर आदि स्वयंसेवी उपस्थित रहे।

Please share the Post to: