बागेश्वर: पहाड़ों में आसमानी आफत, भारी बारिश से मकान जमींदोज, पति-पत्नी और बेटे की दु:खद मौत की आशंका

बागेश्वर: पहाड़ों में आसमानी आफत, भारी बारिश से मकान जमींदोज, पति-पत्नी और बेटे की दु:खद मौत की आशंका

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 11 जुलाई 2021

बागेश्वर। उत्तराखंड के पहाड़ों में एक बार फिर भारी वर्षा से एक परिवार प्रलय का शिकार हो गया। यह दुर्घटना बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के सुमगढ़ इलाके के ऐठाण गांव की बताई गई हैं। यहाँ अतिवृष्टि की वजह से क्षतिग्रस्त हुए मकान के मलबे में एक ही परिवार के तीन लोगों के दबने की सूचना हैं। मलवे में दबे तीनों लोगों की मौत की आशंका जताई रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को कपकोट इलाके में भारी बारिश हुई। अतिवृष्टि से रास्ते बंद होने के कारण एसडीआरएफ की टीम मौके पर नहीं पहुंच सकी। जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने मलबे में दबे शवों को निकालना शुरू कर दिया। मरने वालों में पति-पत्नी और उनका एक बेटा शामिल बताए जा रहे हैं। एसडीआरएफ के मौके पर पहुंचने के बाद ही अधिक व पुष्ट जानकारी मिल सकेगी। मलबे में परिवार के पालतू पशु भी दबे बताए जाते हैं।

बागेश्वर लीजे के कपकोट तहसील के अंतर्गत आने वाले सुमगढ़- ऐठाण गांव में रहने वाले गोविंद सिंह पुत्र प्रताप सिंह के मकान के पीछे शनिवार – रविवार की आधी रात के लगभग अचानक भूस्खलन शुरू हुआ। जिससे भारी मात्रा में तलबा मकान पर जा गिरा। रात्रि में हादसे के समय गोविंद सिंह उनकी पत्नी खष्टी देवी और बेटा हिमांशु सिंह घर पर सो रहे थे। मलबा मकान पर गिरने लगा। मलवे से पूरा मकान देखते ही देखते जमींदोज हो गया। मलबे में परिवार के तीनों सदस्य और गौशाला में बंधे उनके पशु दब गए विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है।

Please share the Post to: