अब देहरादून में घर -प्लॉट खरीदना हुआ आसान

अब देहरादून में घर -प्लॉट खरीदना हुआ आसान

Rainbow News India* 11 सितंबर 2021

देहरादून में फ्लैट- जमीनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। हर कोई देहरादून जैसे शहर में बसना चाहता है लेकिन महंगी होती जमीनों और आवासीय परियोजनाओं में गड़बड़ी के कारण लोग मन मसोसकर रह जाते हैं, ऐसे लोगों को एमडीडीए बड़ी राहत देने वाला है। एमडीडीए (मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ) दून में खुद प्लॉटिंग करेगा और साथ ही सस्ते दामों मे प्लॉट भी बेचेगा। आवासीय परियोजनाओं में धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए एमडीडीए ने अब खुद प्लॉटिंग करने का फैसला लिया है। इससे एमडीडीए के साथ ही उपभोक्ताओं को भी फायदा होगा।
बुधवार को प्राधिकरण की बोर्ड बैठक हुई थी जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोर्ड ने मुहर लगाई। बैठक में अधिकारियों ने कहा कि ग्रुप हाउसिंग में प्राधिकरण ने करोड़ों रुपये लगाए हैं। आमवाला तरला में करीब 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इस परियोजना को पहले बेचने का फैसला लिया गया है। इसको बेचने के बाद जो रकम आएगी, उससे शेष 10 फीसदी काम किए जाएंगे,बोर्ड ने कहा कि करोड़ों रुपये लगाने के बावजूद प्राधिकरण की आवासीय योजना नहीं बिक रही है। ऐसे में बोर्ड ने ग्रुप हाउसिंग के बजाय सस्ते दामों पर प्लॉटिंग करने का फैसला लिया है। इन प्लॉटों का आवंटन किस तरह किया जाएगा, इसकी योजना बाद में अलग से तैयार की जाएगी। योजना के तहत प्राधिकरण अपनी जमीनों को विकसित करेगा। इसके अलावा प्राइवेट जमीनों को खरीदकर या अधिग्रहण कर उन पर प्लॉटिंग की जाएगी।
दून में हुई बोर्ड बैठक में गढ़वाल कमिश्नर व एमडीडीए अध्यक्ष रविनाथ रमन, उपाध्यक्ष बृजेश कुमार संत और अपर सचिव वित्त नमिता जोशी समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Please share the Post to: