गोलीबारी: पार्क में बैठे लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग हुई, एक की मौत, 6 घायल

गोलीबारी: पार्क में बैठे लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग हुई, एक की मौत, 6 घायल

टेक्सास: अमेरिका के ब्रायन शहर – टेक्सास के एक पार्क में अचानक एक सिरफिरे ने खुलेआम गोलीबारी कर दी। गोलीबारी के वक्त पार्क में बड़ी संख्या में लोग घूमने पहुंचे थे। पार्क में बैठे एक शख्स की इसमें मौत हो गई, जबकि 6 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना ब्रायन शहर के इंडस्ट्रियल पार्क में हुई है। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। चश्मदीदों की मुताबिक हमला करने वाला कैंट मूर कैबिनेट्स का कर्मचारी है।

गोलाबारी की घटनाएं महामारी की तरह है: राष्ट्रपति बाइडेन

अमेरिका में अक्सर हो रही गोलीबारी की घटनाओं को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन भी चिंतित हैं। अतः बाइडेन इन घटनाओं पर लगाम लगाने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने कहा बंदूक से की जाने वाली हिंसात्मक घटनाएं महामारी की तरह है। साथ ही उन्होंने कहा कि इन्हे रोकने के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा।
गौरतलब है कि इसी के मद्देनजर राष्ट्रपति ने बंदूक नियंत्रण उपायों के तहत पूर्व संघीय एजेंट और बंदूक नियंत्रण समूह गिफोर्ड्स में सलाहकार डेविड चिपमैन को विस्फोटक ब्यूरो का निदेशक घोषित करने वाले हैं। इससे हथियारों के खरीद और उसके रख-रखाव को लेकर नए कानून भी बनाए जा सकते हैं।

एक हफ्ते पहले भी हुई थी गोलीबारी

कुछ दिन पहले ही 3 अप्रैल को वॉशिंगटन डीसी में गोलीबारी की घटना कि वजह से लॉकडाउन लगा दिया गया था। इस घटना के दौरान कैपिटल हिल इलाके में दो पुलिस अधिकारियों को एक गाड़ी ने टक्कर भी मार दी थी, जिसमें एक पुलिस अफसर की मौत हो गई। कार के टक्कर के बाद कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड पर पुलिस ने भी गोलियां चलाई थीं, जिसमें एक संदिग्ध की भी मौत हो गई थी। अमेरिकी सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अब तक 455 लोग गोलीबारी में मारे जा चुके हैं।

Please share the Post to: