स्किल इंडिया पैवेलियन मेला: महिलाओं के कौशल विकास पर विशेष ध्यान देने पर जोर

स्किल इंडिया पैवेलियन मेला: महिलाओं के कौशल विकास पर विशेष ध्यान देने पर जोर

DEHRADUN: आज केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्री Dr. Mahendra Nath पांडेय, केंद्रीय शिक्षा मंत्री Dr. Ramesh Pokhriyal Nishank, केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार Raj Kumar सिंह, प्रदेश के कौशल विकास मंत्री Dr Harak Singh रावत एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष Madan कौशिक की वर्चुअल उपस्थिति में केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेले में स्किल इंडिया पैवेलियन के डिजिटल लॉन्च कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

इस दौरान स्किल इंडिया के मेले में प्रतिभाग कर रहे युवाओं से बातचीत करते हुवे मुख्यमंत्री रावत ने उन्हें कौशल विकास के लिए अन्य लोगों को भी प्रेरित करने का आग्रह किया और आत्मनिर्भर भारत की दिशा में आगे बढ़ने की अपील की। मुख्य्मंत्री ने सभी का एकजुट प्रयास हो कि स्किल इंडिया पैवेलियन देश के युवाओं को आने वाले भविष्य के अनुरूप कौशल का निर्माण करने में एक दिशा दे ताकि हम सभी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपनों को साकार करने की दिशा में आगे बढ़ सकें।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिला स्वयं सहायता समूहों के कौशल विकास पर विशेष ध्यान दिये जाने और कौशल विकास कार्यक्रम को आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल से जोड़ने की जरूरत पर बल दिया है। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार कुम्भ मेले में स्किल इंडिया पैवेलियन – कौशल मेला के वर्चुअल उद्घाटन के अवसर पर कहा कि इस स्किल इंडिया पैवेलियन के द्वारा देश के युवाओं का कौशल विकास होगा और वे एक नए भारत के निर्माण में अपना योगदान देंगे।

Please share the Post to: