स्पूतनिक-वी वैक्सीन 22 अगस्त से ग्राफिक एरा अस्पताल देहरादून में लगेगी, सीएम करेंगे शुभारंभ

स्पूतनिक-वी वैक्सीन 22 अगस्त से ग्राफिक एरा अस्पताल देहरादून में लगेगी, सीएम करेंगे शुभारंभ

उत्तराखंड में ग्राफिक एरा हॉस्पिटल धूलकोट, देहरादून में स्पूतनिक-वी वक्सीनेशन का मुख्यमंत्री और चिकित्सा-स्वास्थ्य मंत्री करेंगे शुभारंभ

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 21 अगस्त 2021

देहरादून। उत्तराखंड देहरादून में कल 22 अगस्त को स्पूतनिक-वी वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो जाएगी। उत्तराखंड में ग्राफिक एरा हॉस्पिटल इसका श्रीगणेश करेगा। कोरोना के खिलाफ 95 प्रतिशत और कोविड के डेल्टा वैरियंट से बचाव में करीब 83 प्रतिशत तक कामयाब मानी जाने वाली स्पूतनिक-वी वैक्सीन को लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 22 अगस्त की सुबह नौ बजे ग्राफिक एरा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंसेज के अस्पताल में स्पूतनिक-वी वैक्सीन का शुभारम्भ करेंगे। राज्य के चिकित्सा स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ० धन सिंह रावत और औद्योगिक विकास व सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, मेयर सुनील उनियाल गामा और विधायक सहसपुर सहदेव पुंडीर समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे।

स्पूतनिक-वी वैक्सीन संरक्षित रखने कि उचित व्यवस्था

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रो० डॉ० कमल घनशाला ने बताया कि ग्राफिक अस्पताल में आपातकालीन चिकित्सा के लिए अनेक प्रबंध करने और विशेषज्ञ चिकित्सकों व कुशल स्टाफ की तैनाती करने के बाद स्पूतनिक-वी वैक्सीन लगाने की शुरुआत की जा रही है। स्पूतनिक-वी के लिए निर्धारित तापमान बनाये रखने की व्यवस्था इस तरह की गई है कि वैक्सीन उपलब्ध कराने वाली कम्पनी के मुख्यालय को इंटरनेट के जरिये पल-पल के तापमान की जानकारी मिलती रहेगी।

डॉ० कमल घनशाला ने कहा कि आम लोगों को कोरोना और इसके डेल्टा वेरियंट से बचाने के महत्वपूर्ण उद्देश्य से ग्राफिक एरा ने उत्तराखंड में यह शुरूआत की है। विकासनगर रोड पर झाजरा और सेलाकुई के मध्य धूलकोट में स्थित ग्राफिक एरा अस्पताल में स्पूतनिक-वी लगवाने के लिए कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक है।

Please share the Post to: