Top Banner
आपदा के वक्त में उत्तराखंड सरकार को उत्तर प्रदेश के सीएम ने दी 10 करोड़ की मदद

आपदा के वक्त में उत्तराखंड सरकार को उत्तर प्रदेश के सीएम ने दी 10 करोड़ की मदद

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 21 अक्टूबर 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से बातचीत कर अतिवृष्टि से हुई जन-धन हानि पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं और आपदा से ग्रसित उत्तराखंड के लिए उन्होंने मदद का हाथ बढ़ाया है।बुरे वक्त में पड़ोसी और दोस्त ही सबसे ज्यादा काम आते हैं। इस मिसाल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सच साबित कर दिखाया। सीएम योगी ने त्वरित सहायता प्रदान करने के लिए उत्तराखंड को दस करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा की है।
गौरतलब है कि उत्तराखंड में बीते दिनों हुई बारिश किसी प्रलय से कम नहीं थी। बताया जा रहा है कि अबतक सिर्फ कुमाऊं मंडल में 50 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। वहीं, कई नदियों में पुल समा गए हैं। कई मकान क्षतिग्रस्त हैं। फंसे हुए पर्यटकों को निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू अभियान चलाए जा रहे हैं।

इसी बीच केंद्र सरकार के मदद का हाथ उत्तराखंड के लिए काम आ रहा है। पीएम मोदी की लगातार सीएम धामी से बात हो रही है। इधर, गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार की सुबह आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद थे।

Please share the Post to: