प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को हल्द्वानी में एम्स की आधारशिला रखेंगे : धामी

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

रेनबो न्यूज़ इंडिया (RNI)* 28 दिसंबर 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को उत्तराखंड के हल्द्वानी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गंगोलीहाट में एक जनसभा में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्तराखंड में रिषीकेश के बाद यह दूसरा एम्स होगा।

धामी ने कहा कि कुमाऊं क्षेत्र के लोगों के लिए एम्स स्थापित करने के उनके अनुरोध को स्वीकार करने को लेकर वह प्रधानमंत्री के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए एम्स, ऋषिकेश जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

धामी करीब 23 करोड़ रुपये मूल्य की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के लिए गंगोलीहाट में थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के तहत पिछले पांच वर्षों में राज्य के लिए एक लाख करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं।

धामी ने मुख्य सेवक के तौर पर प्रभार संभालने के बाद अपने मंत्रिमंडल द्वारा लिये गये फैसलों का भी जिक्र करते हुए कहा कि इसने राज्य के लोगों के विकास एवं कल्याण के लिए करीब 700 फैसले लिए हैं।

उन्होंने देहरादून में एक रैली में देश के प्रथम प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत का एक कट-आउट लगाने को लेकर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी ने एक समय उन्हें ‘‘गली का गुंडा’’ कहा था और सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगा था।

Please share the Post to: