जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, दो पाकिस्तानी सहित मारे गए 6 आतंकी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, दो पाकिस्तानी सहित मारे गए 6 आतंकी

रेनबो न्यूज़ इंडिया (RNI)* 30 दिसंबर 2021

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम में दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस ने गुरुवार सुबह यह जानकारी दी। मारे गए आतंकियों में दो पाकिस्तान के रहने वाले भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।कश्मीर जोन पुलिस की ओर से इस संबंध में आईजीपी विजय कुमार के बयान को ट्वीट किया गया। इसमें लिखा गया, ‘आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादी दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए। मारे गए आतंकवादियों में से 4 की पहचान अब तक दो पाकिस्तानी और दो स्थानीय आतंकवादियों के रूप में हुई है। अन्य दो आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।’

दरअसल, दोनों मुठभेड़ बुधवार शाम तब शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के नौगाम और कुलगाम जिले के मिरहामा गांव में आतंकरोधी अभियान शुरू किया। पहली मुठभेड़ नौगाम अनंतनाग में शुरू हुई, जहां गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि इसके बाद मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत तीन आतंकवादी मारे गए।अनंतनाग मुठभेड़ के कुछ देर बाद ही सुरक्षाबलों ने कुलगाम के मिरहमा में एक और ऑपरेशन शुरू किया जहां तीन आतंकी मारे गए। पुलिस ने कहा कि उन्हें क्षेत्र में एक और आतंकवादी की मौजूदगी का संदेह है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कुलगाम मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर मिरहामा क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। कुलगाम में मारे गए आतंकियों के पास से एक एम-4 जबकि दो एके-47 राइफलें भी बरामद की गई हैं।

Please share the Post to: