चन्द्रबदनी महाविद्यालय की एनएसएस इकाई ने एन्ट्री ड्रग्स हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया

चन्द्रबदनी महाविद्यालय की एनएसएस इकाई ने एन्ट्री ड्रग्स हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया

रेनबो न्यूज़ इंडिया (RNI) * 13 दिसंबर 2021

जामणीखाल (टि० ग०)। दिनांक 13 दिसंबर को राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई का चतुर्थ एक दिवसीय नियमित शिविर के अन्तर्गत एन्ट्री ड्रग्स का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रभारी प्राचार्य डॉ० सुषमा चमोली की अध्यक्षता में किया गया।

इस अवसर पर बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा प्रीति ने नशे पर कविता तथा द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रीति ने नशे से महिलाओं पर पड़ने वाले प्रभाव व कु० संतोषी बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा ने बच्चो में बड़ते नशे के चलन पर तथा बीए द्वितीय वर्ष के छात्र ने विभिन्न नशीले पदार्थो पर अपनी प्रस्तुति दी।

इस मौके पर बीएससी प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने एक नाटक के माध्यम से ड्रग्स जागरूकता करने का एक छोटा सा प्रयास किया। प्राध्यापक वर्ग में जन्तु विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ० विनोद कुमार रावत, रसायन विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ० देवेन्द्र सिंह रावत एवं डॉ० ऋचा गहलौत, विभागाध्यक्ष भौतिक विज्ञान ने नशे से परिवार, समाज व देश पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किये।

नवनियुक्त एनएसएस प्रभारी सुश्री अनुपा फोनिया ने सबका धन्यवाद ज्ञापित करते हुये वैक्सीनेशन अभियान हर घर दस्तक, एडूसेट कक्षाओं की गतिविधी स्कॉलरशीप की जानकारी छात्र-छात्रओं को दी। तद्पश्चात प्राचार्य महोदया ने छात्र-छात्राओं को ड्रग्स से दूर रहने का सुझाव दिया। तथा सभी ने शपथ लेकर सबको इससे दूर रहने के लिये प्रोत्साहित करने का वचन लिया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई की गयी व अन्त में कार्यक्रम का समापन हम होगे कामयाब गीत गाकर व मिष्ठान वितरण कर किया गया।

Please share the Post to: