दिल्ली: मोहल्ला क्लीनिक में गलत दवाई देने से 3 बच्चों की मौत का आरोप

दिल्ली: मोहल्ला क्लीनिक में गलत दवाई देने से 3 बच्चों की मौत का आरोप

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 20 दिसंबर 2021

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में कथित रूप से गलत दवाई देने के चलते 3 बच्चों की मौत के मामले में केजरीवाल सरकार एक्शन में आ गई है। सरकार ने आरोपी 3 डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया। दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, दिल्ली मेडिकल काउंसिल से मामले की जांच कराई जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नही जाएगा।

आगे सत्येंद्र जैन ने कहा कि कलनंति सरण अस्पताल में कुछ दिन पहले दवाई के रिएक्शन के चलते तीन बच्चों की मौत के मामले में तीन डॉक्टरों को हटा दिया गया है। इस मामले में सरकार सख्त रुख अपना कर जांच के आदेश दे चुकी है। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लीनिक पर सवाल उठाते हुए दावा किया है कि गलत दवाई देने के चलते दिल्ली मे तीन बच्चों की मौत हो गई। आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोहल्ला क्लीनिक भ्रष्टाचा का केंद्र बन चुका है।इनमें गलत दवाई दी जा रही है जिससे बच्चों की जान जा रही है।

इतना ही नहीं आदेश गुप्ता ने सीएम केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि मोहल्ला क्लीनिक में कौन डॉक्टर है? कौन कंपाउंडर है? किसी को कुछ नहीं पता। अभी तक 16 बच्चे बीमार हुए, 3 बच्चों की जान चली गई। जो दवाई 4 साल से कम बच्चों को नहीं दी जानी चाहिए, फिर भी दी गई।

आदेश गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जिस मॉडल का गुणगान पंजाब, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश और देश के अलग अलग राज्यो में जाकर कर रहे हैं। उस मॉडल में एक मामूली सी खांसी का भी इलाज नहीं हो पा रहा है। मोहल्ला क्लीनिक पूरी तरह से फेल है और भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। अरविंद केजरीवाल अपने पोस्टर लगा रहे हैं। बच्चे मरें या ठीक हों, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

Please share the Post to: