शर्मनाक: कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में पहलवान को जड़ा थप्पड़

शर्मनाक: कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में पहलवान को जड़ा थप्पड़

रांची में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता के दौरान एक पहलवान को डिस्क्वॉलिफाई कर दिया गया। पहलवान अध्यक्ष से बात करने मंच पर चढ़ा था तो अध्यक्ष ने थप्पड़ जड़ दिया।

अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता के दौरान एक पहलवान को डिस्क्वॉलिफाई कर दिया गया। पहलवान अध्यक्ष से बात करने मंच पर चढ़ा था तो अध्यक्ष ने थप्पड़ जड़ दिया।

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 17 दिसंबर 2021

रांची। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में एक पहलवान का अपनी बात रखने का साहस इतना बुरा लगा कि उन्होंने भरे मंच पर सबके सामने उसके गाल पर थप्पड़ ही जड़ दिया। रांची स्थित मेगा स्पोर्ट्स स्टेडियम में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का यह पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष से अपने स्क्वॉलिफिकेशन पर बात करने के लिए मंच पर चढ़ा था। लेकिन अध्यक्ष शायद किसी और ही खुमार में थे कि उन्होंने इसे अपनी शान में गुस्ताखी मान लिया और तुरंत पहलवान को उसकी सजा दे दी। बाद में इसे लेकर हंगामे की स्थिति पैदा हो गई।

उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के कई खिलाड़ियों ने इसपर जोरदार विरोध जताया। बाद में झारखंड कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह सहित अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। शुक्रवार को इस प्रतियोगिता का समापन हो गया। यह तीन दिवसीय प्रतियोगिता 15 दिसंबर को शुरू हुई थी। इसमें देश के विभिन्न राज्यों के 800 से अधिक पहलवानों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के दौरान एज वेरिफिकेशन के दौरान उत्तर प्रदेश के एक पहलवान को 15 वर्ष से ऊपर का पाया गया और तकनीकी आधार पर उसे डिबार घोषित कर दिया गया। प्रतियोगिता की टेक्नीकल टीम के सामने उस पहलवान ने पहले आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन जब उसकी दावेदारी खारिज कर दी गई तो उसने स्टेज पर पहुंचकर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष से बात करने की कोशिश की। वह अपनी बातें रख रहा था।

कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने कहा कि जब उसे तकनीकी टीम ने डिबार कर दिया है तो वह प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकता। इसी बहस के दौरान अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने आपा खो दिया और युवा पहलवान को स्टेज पर ही थप्पड़ जड़ दिया।

इस पर हंगामा होने लगा तो बृजभूषण सिंह ने कहा कि पहलवान डिस्क्वॉलिफाई होने के बावजूद बदतमीजी पर उतर आया था। इसी वजह से आवेश में आकर उन्होंने हाथ चलाया। उन्होंने कहा कि हमारे संघ में अनुशासनहीनता की जगह नहीं है।

Please share the Post to: