Top Banner
महाविद्यालय में सिंगल यूज प्लास्टिक उन्मूलन हेतु जागरूकता रैली का आयोजन

महाविद्यालय में सिंगल यूज प्लास्टिक उन्मूलन हेतु जागरूकता रैली का आयोजन

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 17 दिसंबर 2021

कोटद्वार । राजकीय स्नातकोंतर महाविद्यालय कोटद्वार में पर्यावरण प्रकोष्ठ समिति के तत्वावधान में सिंगल यूज प्लास्टिक उन्मूलन अभियान हेतु दिनांक 17 दिसंबर को जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली का आरम्भ प्राचार्य प्रो० जानकी पवार ने सभी को सिंगल यूज प्लास्टिक से दूर रहने और प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के आवाह्न के साथ किया।

महाविद्यालय में उच्च शिक्षा निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन हेतु गठित पर्यावरण प्रकोष्ठ समिति का गठन किया गया है। डॉ० मुरलीधर कुशवाहा ने कहा कि रैली का उदेश्य नगरवासियों एवं दुकानदारों को नगर को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संदेश देना है। सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए नगर में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने सिगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करने एवं घर परिवार में प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने हेतु संकल्प लिया। साथ ही कार्यक्रम में सहसयोजक डॉ० अर्चना रानी ने छात्र-छात्राओं को प्लास्टिक के उपयोग से पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव से अवगत कराया तथा बताया कि गांव, घर, गली, शहर को स्वच्छ रखने में प्लास्टिक एक बहुत बड़ा अवरोधक है।

इस अवसर पर कार्यकम एवं जागरूकता रैली के सयोजक डॉ० सन्तोष कुमार गुप्ता द्वारा जनमानस को प्लास्टिक से होने वाले खतरो से अवगत कराया गया तथा रैली के माध्यम से सिगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की गई तथा उन्होंने सभी को कपड़े के थैले उपयोग करने हेतु प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर प्रोफेसर सीमा चौधरी, जुनीष कुमार, डॉ० अनुराग अग्रवाल, डॉ० मुरलीधर कुशवाहा, डॉ० रंजना सिंह, डॉ० रिचा जैन, डॉ० किशोर चौहान, वंदना चौहान आदि उपस्थित थे।

Please share the Post to: